रामगढ़ जिला योजना एवं 20 सूत्री की बैठक में अंबा प्रसाद ने क्षेत्र के कई मुद्दों को रखा

झारखण्ड ब्यूरो /उमेश सिन्हा

रामगढ़:- दिन बुधवार को माननीय मंत्री श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग सह प्रभारी मंत्री रामगढ़ श्री सत्यानंद भोक्ता ने रामगढ़ जिले का दौरा किया। इस दौरान माननीय मंत्री की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति एवं जिला योजना समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान माननीय विधायक रामगढ़ श्रीमती ममता देवी, माननीय विधायक बड़कागांव सुश्री अंबा प्रसाद, उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा, 20 सूत्री उपाध्यक्ष श्री दिनेश मुंडा, अध्यक्ष जिला परिषद श्रीमती सुधा देवी, अध्यक्ष नगर परिषद श्री युगेश बेदिया, उपाध्यक्ष जिला परिषद श्रीमती रीता देवी सहित अन्य 20 सुतरी सदस्य उपस्थित हुए।

विधायक ने क्षेत्र के प्रत्येक हिस्से में सड़क, बिजली, पेयजल सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु कहा जिस पर माननीय मंत्री द्वारा संबंधित अधिकारियों को विशेष ध्यान देते हुए जल्द से जल्द समस्याओं को हल करने का निर्देश दिया गया।

कई सड़कों और पुल के निर्माण और मरमत्ती हेतु रखा प्रस्ताव

बैठक के दौरान माननीय विधायक सुश्री अंबा प्रसाद ने भुरकुंडा क्षेत्र के मतकमा चौक के समीप सड़क मरम्मत का मुद्दा उठाते हुए इस पर आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही।

साथ ही विधायक ने नलकारी पुल से सड़क निर्माण एवं मतकमा मोड़ से सुथरपुर,जराद मुख्य पथ निर्माण सहित दर्जनों सड़कों के निर्माण कार्य का भी प्रस्ताव रखा।

विधायक ने पतरातू रेलवे स्टेशन के समीप जर्जर स्टेशन रोड के निर्माण की भी मांग की। बैठक के दौरान उन्होंने पतरातू प्रखंड अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में बनाए जा रहे ब्रिज के कार्यों में तेजी लाते हुए जल्द से जल्द कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। इसी कड़ी में उन्होंने पतरातू प्रखंड के सिमरातरी नदी, बीचा एवं मंगरदहा नदी पर बन रहे पुल की जांच कराने की बात कही।

भुरकुंडा सब्जी बाजार और जनता टॉकीज में जल्द होगी हाई मास्ट लाइट

भुरकुंडा स्थित सब्जी बाजार के पास खराब पड़े हाई मास्ट लाइट को बनाने एवं जनता टॉकीज के पास नया हाई मास्ट लगाने को लेकर भी फिर से विधायक ने बैठक में मामला उठाया। इससे पूर्व उन्होंने दिशा की बैठक में भी इस मामले को उठाया था विधायक ने इस मामले पर यथाशीघ्र संज्ञान लेने हेतु मांग की। मौजूद अधिकारियों ने बताया कि इस दिशा में कार्य जारी है यथाशीघ्र दोनों स्थान पर लाइट लगाया जाएगा।

भुरकुंडा और चैनगड्डा की पेयजल व्यवस्था के स्थाई समाधान की मांग

विधायक अंबा प्रसाद ने भुरकुंडा वाटर सप्लाई सेंटर से बार-बार मोटर पंप खराब होने की घटना पर कहा कि तकनीकी कारणों की वजह से कई कई दिन पानी की सप्लाई रुक जाती है एवं लोगों को पेयजल की भारी समस्या से जूझना पड़ता है इसीलिए हर वक्त सीसीएल प्रबंधन एक वैकल्पिक मोटर का व्यवस्था करें ताकि अगर एक मोटर खराब हो तो इसका खामियाजा आम इंसान को ना झेलना पड़े। उन्होंने कहा कि पूर्व में भुरकुंडा वासियों को 8:00 9 दिन तक मोटर खराब होने के चलते पानी नहीं मिला जबकि कल ही फिर से पेयजल सप्लाई मे खराबी आई जिससे आम लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है|

चैनगड्डा मे गहराते पानी संकट एवं सीसीएल द्वारा मात्र एक टैंकर प्रतिदिन पानी भेजे जाने पर अंबा प्रसाद ने कहा कि ग्रामीणों को पेयजल की समस्या से निजात दिलाने हेतु स्थाई समाधान निकाला जाए एवं डीप बोरिंग अथवा जल मीनार की व्यवस्था कराई जाए ताकि इस समस्या का स्थाई समाधान हो।

खेलकूद के लिए खेल मैदान एवं अन्य सुविधाएं हो उपलब्ध

विधायक ने क्षेत्र के प्रत्येक हिस्से में खेल मैदान बनाने एवं उसका रखरखाव सही तरीके से करने का भी प्रस्ताव रखा, इसी कड़ी में विधायक ने बीचा एवं बरकाकाना का सीसीएल मैदान का सुंदरीकरण की बात कही।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.