मलांजखण्ड बिरसा पुलिस को मिली बड़ी सफलता 

मलाजखंड, बिरसा पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार ,प्रतिबंधित कफ सिरप का अवैध कारोबार, 1477 शीशी जब्त

आज़ाद  न्यूज़  एजेंसी  मलांजखण्ड

तीन थोक दवा विक्रेता सह आरोपी, एक गिरफ्तार, दो की तलाश

आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने बालाघाट मुख्यालय के तीन थोक दवा विक्रेताओं पर भी कार्रवाई की है। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जबकि दो फरार हो गए हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है।

स्थानीय कंट्रोल रूम में बुधवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए एसपी समीर सौरभ ने बताया कि मलाजखंड,  बिरसा  क्षेत्र में प्रतिबंधित कफ सिरप का कारोबार हो रहा था। 17-18 जुलाई की दरमियानी रात्रि प्रतिबंधित कफ सिरप को अधिक मात्रा में अपने रखने, परिवहन व विक्रय करने की सूचना मुखबिर से मिली थी। सूचना के आधार पर मलाजखंड पुलिस ने भरत देशमुख के दुकान पर कार्रवाई की। आरोपी के पास से 586 शीशी कफ सिरप जब्त किया। जबकि आरोपी हिमालय देशमुख के पास थैले से 91 शीशी सिरप जब्त किया। इस कार्रवाई के दौरान भरत देशमुख का साथी भगवान सिंह टेकाम मौके से फरार हो गया था। 18 जुलाई को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर ग्राम नाकाटोला के पास नाकाबंदी कर भगवान सिंह टेकाम और उसके साथी अंकित रुसिया को बिरसा पुलिस ने गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने 800 शीशी सिरप जब्त किया। एसपी समीर सौरभ ने बताया कि कुछेक कफ सिरप की बिक्री को प्रतिबंधित किया गया है। वगैर डॉक्टर की पर्ची के उसकी विक्री नहीं की जा सकती। वावजूद इसके जिले में इसका व्यापार किया जा रहा था।

 मलांजखण्ड बिरसा पुलिस को मिली बड़ी सफलता

बालाघाट प्रतिबंधित कफ सिरप का जिले में अवैध कारोबार हो रहा था। दवा दुकान की आड़ में व्यापार फल-फूल रहा था। कफ सिरप को नशे के लिए गांव-गांव में बेचा जाता है। मलाजखंड, बिरसा पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं आरोपियों के पास से 1477 शीशी अवैध मादक पदार्थ युक्त कोडिन फास्फेट कफ सिरप को जब्त किया है।

बालाघाट से करते थे खरीदी

पुलिस पूछताछ में मुख्य आरोपी भरत देशमुख ने बालाघाट से सिरप खरीदने की जानकारी दी। जिसके आधार पर कोतवाली पुलिस ने नगर के तीन थोक दवा दुकानों पर कार्रवाई की।

इन आरोपियों को किया गिरफ्तार

मलाजखंड थाना पुलिस ने इस मामले में भरत पिता गिरमाजी देशमुख (53) निवासी वार्ड क्रमांक 6 मोहगांव, हिमालय पिता भरत देशमुख (32) को गिरफ्तार किया है। इसी तरह बिरसा थाना पुलिस ने भगवान सिंह पिता देवलाल सिंह टेकाम (45) निवासी नेवरगांव थाना मलाजखंड और अंकित पिता छोटालाल रुसिया (23) निवासी मोहगांव को गिरफ्तार किया है।

ये सामग्री की जब्त

पुलिस ने चारों आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में कफ सिरफ जब्त किया है। पुलिस के अनुसार भरत देशमुख के पास से 79403 रुपए मूल्य के 6 कार्टून में 586 शीशी, हिमालय देशमुख के पास से 11805 रुपए मूल्य की 91 शीशी, भगवान सिंह टेकाम और अंकित रुसिया के पास से एक लाख 8 हजार 4 सौ रुपए मूल्य की 800 शीशी व एक बाइक जब्त की है।

इन दुकानदारों को बनाया सह आरोपी

कफ सिरफ की अवैध रुप से बिक्री के मुख्य आरोपी भरत देशमुख की ‘निशानदेही पर बालाघाट पुलिस ने तीन दवा दुकानों की तलाशी ली। अवैध मादक पदार्थ रखने व अवैधानिक रूप से बिक्री किए जाने के मामले में दुर्गा मेडिकल स्टोर बालाघाट के संचालक रामचंद्र पिता दुर्गादास छुट्टानी निवासी बालाघाट, वरुण मेडिकल स्टोर गौली मोहल्ला बालाघाट के संचालक नंदकिशोर पटले और आनंद मंगल मेडिकल स्टोर नावेल्टी हाउस गली बालाघाट के संचालक तुषार सावरे को प्रकरण में सह आरोपी बनाया गया है। इस मामले में रामचंद्र छुट्टानी को कर लिया गया है। जबकि शेष दोनों आरोपी फरार हो गए हैं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.