बड़कागांव प्रखंड के सिरमा मे जश्न ए मिलाद उन नबी के दिन हुई दर्दनाक हादसे मे हुई मृतकों के परिजनों को विधायक अंबा ने सौंपा 5-5 लाख का चेक

झारखण्ड ब्यूरो उमेश सिन्हा

बड़कागांव:- हजारीबाग जिला अंतर्गत बड़कागांव प्रखंड के ग्राम सिरमा में जश्ने ईद मिलादुन्नबी के दिन जुलूस की गाड़ी से झूलते हुए 11 हजार वोल्ट बिजली के तार के चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई थी।

दिन रविवार को स्थानीय विधायक अंबा प्रसाद बड़कागांव प्रखंड क्षेत्र के सिरमा छवनिया पहुंचकर सभी मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का चेक सौंपा। अंबा प्रसाद ने मृतकों के परिजनों से उनके घर पहुंच कर मुलाकात किया एवं आगे भी हर संभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। विधायक ने इस मौके पर मृतक मोहम्मद सरफराज के पिता मोहम्मद अब्बास , मृतक ओबेदुल्ला की पत्नी नसीमा खातून , मृतक मोहम्मद नियामत की पत्नी तरहारूण खातून को 5 – 5 लाख का चेक सौंपा, इस मौके पर विधायक ने कहा कि क्षेत्रवासियों के हर दुख में मैं सदैव खड़ी रहूंगी।

विधायक ने कहा कि ऐसी दर्दनाक घटना की पुनरावृत्ति ना हो सुनिश्चित किया जायेगा। पूरे क्षेत्र में अभियान चलाकर सभी बिजली उपकरणों को ठीक कराने का कार्य किया जाएगा।

घटना के दिन विधायक अंबा प्रसाद दिनभर रही थी सजग, घायलों के बेहतर इलाज हेतु लगातार करती रही प्रयत्न

घटना वाले दिन स्थानीय विधायक अंबा प्रसाद के द्वारा तत्काल एंबुलेंस उपलब्ध करवाकर सभी घायलों को हजारीबाग सदर अस्पताल पहुंचाया गया था एवं घटना की सूचना पाने पर विधायक अंबा प्रसाद पूर्व से ही सदर अस्पताल में मौजूद थीं, विधायक की मौजूदगी में सभी घायलों का प्राथमिक उपचार किया गया एवं बाद में स्थिति की गंभीरता को देखते हुए डॉक्टरों द्वारा सभी को रिम्स रांची रेफर देने के पश्चात विधायक ने एंबुलेंस व्यवस्था कर सभी घायलों को रिम्स भिजवाया। उनका समुचित इलाज सुनिश्चित करने को लेकर रिम्स रांची पहुँची एवं रिम्स के अस्पताल अधीक्षक, उपाधीक्षक और चिकित्सकों से बात की। घायलों की खराब स्थिति को देखते हुए उन्हें वेंटिलेटर उपलब्ध करायी थीं।

मृतकों के आश्रितों को मुआवजा राशि के लिए विभागीय अधिकारियों से लगातार संपर्क में थीं। उनके आश्रितों के लिए रोजगार की व्यवस्था भी कराने का प्रयत्न विधायक द्वारा किया जा रहा है।

मौके पर मुख्य रूप से प्रखंड कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विशेश्वर नाथ चौबे, पंचायत मुखिया इस्मत आरा, जिप प्रतिनिधि मोहम्मद इब्राहिम, पंसस प्रतिनिधि इरफान खान, विधानसभा महासचिव आनंद मेहता, विद्युत विभाग एसडीओ राजेश निरंजन टोप्पो, एक्सक्यूटिव इंजीनियर महादेव मुर्मू, सदर मो.अमानत अली, सेक्रेटरी मोहम्मद अजहर उप मुखिया मनोज कुमार, वार्ड खुर्शीद आलम, अफताब अलम, मुखिया प्रतिनिधि आसिम अरशद समेत कई लोग मौजूद थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.