नीतीश सरकार ने बिहार के सभी लोगों के लिए ने दी मुफ्त कोरोना वैक्सीन को मंजूरी

पटना। नीतीश कुमार सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए अपने वादे पर अमल करते हुए मंगलवार को बिहार की उस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जिसमें राज्य के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वायरस की वैक्सीन देने की बात कही गई है। ये फैसला कैबिनेट की पहली बैठक में लिया गया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी राज्य में चुनाव के दौरान घोषणा की थी कि बिहार के सभी लोगों को मुफ्त में कोविड-19 की वैक्सीन दी जाएगी। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया है कि वह राज्य के प्रत्येक निवासी को कोरोना वायरस वैक्सीन लगाने के तौर-तरीकों पर काम करें।

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, ‘आने वाले दिनों में टीकाकरण के तरीकों पर काम किया जाएगा। राज्य में मुफ्त टीकाकरण का फैसला लिया गया है। सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दी जा सकती है। उसके बाद 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को दी जाएगी और फिर 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को दी जाएगी। इसे लेकर चर्चा की जाएगी और टीकाकरण अभियान को लेकर एक विस्तृत रिपोर्ट भी जल्द तैयार कर ली जाएगी।’

वहीं उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा, ‘हमने राज्य के सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाने का फैसला लिया है। क्योंकि यह भाजपा और एनडीए दोनों का सबसे महत्वपूर्ण वादा था। सरकार बनने के बाद हमारा ये फैसला राज्य के लोगों के लिए एक बड़ा तोहफा है। हमें लगता है कि बिहारियों की सबसे बड़ी ताकत उनका मानव संसाधन होना है और हम इस खतरनाक बीमारी से उनकी रक्षा करना चाहते हैं, जिससे पूरी दुनिया जूझ रही है।’ उपमुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि एक बार मंजूरी मिल जाए फिर कोविड वैक्सीन दी जाएंगी और ये बाजार में भी उपलब्ध होंगी।

 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.