सभी सुयोग्य लाभुक वैक्सिनेशन अभियान में हिस्सा लें और जल्द से जल्द कराएं वैक्सिनेशन :- उपायुक्त

ब्यूरो रिपोर्ट खूंटी

राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के आलोक में कोरोना से बचाव एवं रोकथाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। कोविड-19 वैक्सिनेशन एवं टेस्टिंग में प्रगति सुनिश्चित करने एवं लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से आज उपायुक्त, श्री शशि रंजन की अध्यक्षता में जिले के तोरपा एवं रनिया प्रखण्ड में अलग-अलग बैठक का आयोजन किया गया।
इस दौरान मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक, श्री आशुतोष शेखर, अनुमण्डल पदाधिकारी, श्री हेमन्त सती, रनिया प्रखण्ड के वरीय पदाधिकारी सह भूमि सुधार उप समाहर्ता, श्री जीतेन्द्र मुंडा एवं सम्बन्धित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी उपस्थित थे।

उक्त बैठक में प्रखण्ड स्तरीय पदाधिकारियों/कर्मियों, ग्राम प्रधान, मुखिया, वार्ड सदस्य व CLF के सदस्यों के साथ कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई तथा दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर गहनता पूर्वक विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं। इसके तहत हमें विशेष एहतियात बरतने तथा अपेक्षित सुधार करने की आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि जिले के 45 वर्ष या उससे ज्यादा उम्र के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है। इस विशेष अभियान का उद्देश्य सुयोग्य श्रेणी के नागरिकों को टीकाकरण का लाभ पहुंचाना है। लोगों को प्रेरित करने के क्रम में बताया गया कि जिले के वैसे व्यक्ति जिनकी उम्र 45 वर्ष या उससे अधिक है, वे आधार कार्ड के साथ अपने नजदीकी टीकाकरण स्थल पर जाकर टीका लगवा सकते है।

साथ ही उन्होंने बताया कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, #कोविड-19 वैक्सीन से जुड़ी किसी भी तरह की भ्रांति अथवा अपुष्ट जानकारी पर घ्यान नहीं दें। सुयोग्य लाभुक Cowin.gov.in पर आज ही अपना पंजीकरण कराएं। साथ ही नजदीकी टीकाकरण स्थल पर जाकर टीका लगवा सकते है।

उपायुक्त ने की जिलेवासियों से अपील…

मौके पर उपायुक्त द्वारा अपील की गई कि कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम हेतु राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन करें। अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। जरूरत पड़ने पर जब भी घर से बाहर निकले मास्क का उपयोग एवं सामाजिक दूरी का अनुपालन अवश्य करें। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे सक्रिय प्रयासों एवं कोविड-19 संबंधित किए जा रहे कार्यों में सहायता करते हुए अपनी सहभगिता सुनिश्चित करें। इस वैश्विक महामारी में सबकी सहभागिता जरूरी है तभी इससे बचा जा सकता है।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा मुख्य बिंदुओं पर चर्चा कर महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की गयी।
साथ ही बैठक के दौरान उन्होंने कोविड के बढ़ते मामलो एवं दुष्प्रभाव से अवगत कराया। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि इस वैश्विक महामारी में सबकी सहभागिता जरूरी है, तभी इससे बचा जा सकता है। सभी के सहयोग एवं समन्वय महत्वपूर्ण है। उपायुक्त ने कहा कि जिले में वैक्सिनेशन एवं टेस्टिंग का कार्य सुचारु रुप से संचालित है।

मौके पर अनुमण्डल पदाधिकारी, श्री हेमन्त सती द्वारा बताया गया कि हमारा लक्ष्य है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में संक्रमित व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें उचित स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा सकें।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना से बचाव के लिए सावधानी और सतर्कता के साथ मास्क का उपयोग, समाजिक दूरी का अनुपालन व साफ-सफाई पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.