पश्चिमी सिंहभूम जिले में फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी कोविड-19 टीका लगाना हुआ प्रारंभ

पश्चिमी सिंहभूम जिले में आज से फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी कोविड-19 का टीका लगाना प्रारंभ हुआ, जिसके तहत चाईबासा सदर अस्पताल स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पर जिले के उपायुक्त श्री अरवा राजकमल, पुलिस अधीक्षक श्री अजय लिंडा, परियोजना निदेशक आईटीडीए श्री सुनील कुमार, अपर उपायुक्त श्री एजाज़ अनवर, सदर चाईबासा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री अमर कुमार पांडे, पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) श्री सुधीर कुमार, पुलिस लाइन केंद्र के सार्जेंट मेजर श्री मंटू यादव सहित जिले के राजस्व एवं पुलिस विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मियों ने टीकाकरण मुहिम में भाग लिया। टीकाकरण केंद्र पर सर्वप्रथम टीका लगवाने हेतु उपस्थित पदाधिकारियों का निबंधन तत्पश्चात टीका लगाना उसके उपरांत सभी को 30 मिनट तक ऑब्जरवेशन रूम में निगरानी हेतु रखा गया एवं सभी को टीकाकरण प्रमाण पत्र भी उपलब्ध करवाया गया।

टीकाकरण के उपरांत जिला उपायुक्त ने बताया कि आज फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी कोविड-19 का टीका मिलना शुरू हुआ है और आने वाले दिनों में हमारे जितने भी फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं यथा पुलिस विभाग, राजस्व विभाग, प्रखंड/अंचल कार्यालय में कार्यरत, सीआरपीएफ सभी के पदाधिकारी/कर्मी को वैक्सीन दिया जाएगा। उपायुक्त ने बताया कि जिले के लिए गर्व की बात है राज्य सरकार के द्वारा जिले के मानकी-मुंडा बंधुओं को भी फ्रंट लाइन वर्कर्स की श्रेणी में रखा गया है।उन्होंने जिले के सभी मानकी मुंडा बंधुओं को बधाई देते हुए बताया कि सभी को टीका लगवाने के लिए डेटा संग्रह कर लिया गया है तथा जल्द ही इन्हें भी टीकाकरण अभियान में शामिल करते हुए टीका लगाया जाएगा। उपायुक्त ने बताया कि जिले में राजस्व विभाग/पुलिस विभाग को मिलाकर अभी तक कुल 5,000 पदाधिकारी/कर्मियों का नाम एप्लीकेशन में निबंधित किया गया है तथा अभी मानकी-मुंडा सहित 2,000 व्यक्तियों का निबंधन किया जाना है।

उपायुक्त ने बताया कि वैक्सीन के प्रति जो फेक न्यूज़ चल रहा है या कुछ लोगों के बीच जो आशंका है इन सब से दूर रहे क्योंकि इन्हीं फेक न्यूज़ एवं आशंकाओं को समाप्त करने के उद्देश्य से जिला/पुलिस प्रशासन के वरीय पदाधिकारी टीका लगवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आप सभी अवगत हैं कि इस जिले में पूर्व में सिविल सर्जन से लेकर सफाई कर्मी सहित सभी स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी/कर्मी को बराबर मानते हुए 2,000 लोगों को टीका लगाया गया है और किसी को भी कोई उल्टे रिएक्शन की सूचना अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। उपायुक्त ने सभी जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि देश में अभी तक 40 लाख लोगों ने टीका लगवा चुके हैं में से कुछ जगहों से उल्टे रिएक्शन/मृत्यु का न्यूज़ आ रहा है लेकिन अभी तक इस संबंध में कुछ भी ठोस सबूत नहीं मिला है कि टीका के कारण किसी को कोई नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि उच्चतम मानकों का पालन करते हुए सरकार के द्वारा इसका सत्यापन किया गया है और हम सभी को साइंस पर विश्वास करना है कि वैक्सीन कोरोनावायरस से लड़ने का एक साधन है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.