देवघर में फर्जी आईएएस (IAS) गिरफ्तार, उपायुक्त को किया था फोन

पकड़े जाने पर अपने को  IFS व यूनाइटेड नेशंस का डिप्लोमैट बताने लगा

देवघर में फर्जी आईएएस (IAS) की गिरफ्तारी हुई है। इस फर्जी आईएएस ने देवघर उपायुक्त को फोन किया था, जिसके बाद संदेह के आधार पर इसे ट्रेस कर पकड़ा गया है।
फर्जी आईएएस बनकर देवघर उपायुक्त को फोन करने वाले रंजीत कुमार को ट्रेस कर गिरफ्तार किया गया। उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री को जैसे ही उक्त व्यक्ति के आईएएस होने पर शक हुआ, तो उन्होने उस नबंर की जांच कराते हुए आवश्यक कार्रवाई व व्यक्ति को ट्रेस करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को दिया। इसके बाद उक्त व्यक्ति को उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री की उपस्थिति में देवघर के स्थानीय “होटल धनराज रेसिडेंसी” से गिरफ्तार किया गया।
इसके साथ ही चौंकाने वाला खुलासा सामने आया कि रंजीत कुमार पूर्व में फर्जी अधिकारी बनकर कई कारनामे कर चुका है। इस दौरान वह खुद को पकड़े जाने के बाद आईएफएस (IFS) अधिकारी व यूनाइटेड नेशंस का डिप्लोमैट अधिकारी बता रहा था। जिसके बाद रात में ही उपायुक्त द्वारा कड़ाई से पूछताछ में रंजीत कुमार ने कबूल किया कि वह फर्जी तरीके से VIP सुविधा पाने के लिए ऐसे काम किया करता था।
इसके बाद उक्त व्यक्ति को नगर थाने भेज कर आगे की जाँच पड़ताल की गई, जहाँ बांड भरवाने के बाद उक्त व्यक्ति के आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच की जा रही है।
मामला उजागर होने के बाद देवघर उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि वर्तमान समय में जागरूकता, सावधानी और सजगता का आत्मसात अपने जीवन में अवश्य करें। आज लोगों को फोन, इंटरनेट व अन्य माध्यमों से ठगने का तरीका ईजाद किया जा रहा है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.