पोड़ैयाहाट प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत लीलादह के ग्राम बोहरा स्थित स्टेडियम में कोविड-19 टीकाकरण मेला सह स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन !

जिला ब्यूरो रिपोर्ट गोड्डा / रंजीत भगत

आज दिनांक 08.06.2021 पोड़ैयाहाट प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत लीलादह के ग्राम बोहरा स्थित स्टेडियम में पोड़ैयाहाट विधानसभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री प्रदीप यादव, उपायुक्त महोदय गोड्डा श्री भोर सिंह यादव, पुलिस अधीक्षक गोड्डा श्री वाई एस रमेश, सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा श्री ऋतुराज, कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्री दिनेश यादव, गोड्डा नगर परिषद के उपाध्यक्ष श्रीमती वेणु चौबे की गरिमामयी उपस्थिति में दीप प्रज्वलित कर कोविड-19 टीकाकरण मेला सह स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

पोड़ैयाहाट विधानसभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री प्रदीप यादव ने स्वास्थ्य मेले में टीकाकरण के लिए आए हुए सुदूर एवं ग्रामीण क्षेत्रों से लोगों का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि कोविड से बचाव हेतु टीकाकरण ही एकमात्र सुरक्षित उपाय है। टीकाकरण को लेकर फैली भ्रांतियों को नजरअंदाज करते हुए सभी लोग निर्भीक होकर कोरोना का टीका अवश्य लगाएं। आप खुद का टीकाकरण कर अपने परिवार को सुरक्षित कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि टीकाकरण हेतु दूसरों को भी प्रेरित करें क्योंकि आपके ऐसा करने से उनके एवं उनके परिवार की भी रक्षा कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि टीकाकरण मेला सह स्वास्थ्य शिविर के आयोजन से लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता फैलेगी एवं एक शुभ संदेश जाएगा। साथ ही माननीय विधायक ने कहा कि जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा लगातार कोविड-19 टीकाकरण को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में आपकी सहभागिता अपेक्षित है। आपके सहयोग के बदौलत ही हम जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त कर सकते हैं।

उपायुक्त गोड्डा श्री भोर सिंह यादव ने कहा कि कोरोना की इस लड़ाई में वैक्सीनेशन का वैक्सीनशन का अहम महत्व है। वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में जो भ्रांतियां थी वह धीरे-धीरे समाप्त हो रही है। लोगों में टीकाकरण को लेकर जागरूकता बढ़ रही है। लोग जागरुक होकर एवं निर्भीक होकर स्वैच्छिक रूप से टीकाकरण करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टीका व कोविड नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने के उदेश्य से सभी पंचायतों में जांच दल व सर्वे दल द्वारा जांच किया जा रहा है। महोदय ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीन ही एकमात्र उपाय है। कोरोना महामारी को रोकने में टीकाकरण सबसे प्रभावशाली तरीका है। शत प्रतिशत जनमानस को कोविड टीका से लाभान्वित किया जा सके इसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है इसमें आप सभी लोगों का सहयोग अपेक्षित है। उन्होने कहा की कोरोना वैक्सीन से जुड़ी सभी भ्रांतियां पूर्ण रूप से गलत है। कोविड वैक्सीन हम सभी के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लें। एक जिम्मेवार नागरिक होकर दूसरों को भी जागरुक करने का कार्य करें। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित एवं उपयोगी है। इस महामारी से बचने के लिए वैक्सीन अत्यंत महत्वपूर्ण है। अपने लिए और अपनों की सुरक्षा के लिए वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। साथ हीं वैक्सिनेशन के समय कोविड नियमों यथा-सामाजिक दुरी, मास्क का प्रयोग अवश्य रूप से करें।

पुलिस अधीक्षक गोड्डा श्री वाई एस रमेश ने कहा कि प्रत्येक व्यक्तियों को कोरोना का टीका अवश्य लगाना चाहिए। हम लोगों ने भी कोरोना का टीका लगाया है आप भी कोरोना का टीका अवश्य लगाएं, यह कारगार एवं सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग की टीम के प्रत्येक व्यक्ति ने लगभग वैक्सीन लगा लिया है एवं इसका परिणाम काफी अच्छा है। वैक्सीन लगाने के पहले पुलिस विभाग की टीम जब कार्य करती थी तो काफी संख्या में वह कोरोना वायरस की चपेट में आने की संभावनाएं थी लेकिन अब वैक्सीन लगाने के बाद पुलिस विभाग की टीम लगातार अपने कार्यों का निर्वहन कर रही है एवं इस दौरान पुलिस विभाग की टीम का प्रत्येक व्यक्ति पूरी तरह से सुरक्षित है। इसीलिए सभी से अनुरोध है कि वैक्सीन अवश्य लगाएं!

सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा ने कहा कि जिले में वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ विभाग के द्वारा लगातार कैंपेन चलाए जा रहे हैं। कोरोना से बचाव हेतु टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है। अगर हम कोरोना का टीका लगाते हैं एवं दूसरों को भी टीकाकरण हेतु प्रेरित करते हैं तो संभावित आने वाली कोरोना वायरस की तीसरी लहर से हम अपने आप को सुरक्षित रख सकते हैं।

अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा श्री ऋतुराज ने कहा कि टीकाकरण मेला के साथ-साथ स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया जा रहा है। जिसको अपने स्वास्थ्य की जांच करानी है वे संबंधित काउंटर पर जाकर अपने स्वास्थ्य की जांच भी करा सकते हैं। स्वास्थ्य जांच (यथा:- ब्लड प्रेशर, कालाजार, कोविड, टीवी, मलेरिया, कुष्ट, डायबिटीज, आदि) करा कर आप दवा भी काउंटर से ले सकते है। कोरोना की रफ्तार को वैक्सीन के माध्यम से ही कम किया जा सकता है। कोरोना के खिलाफ हमें एकजुट होकर लड़ना है। अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगाएं और दूसरों को भी वैक्सीन लेने के लिए जागरूक करें। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन ही एकमात्र विकल्प है ,प्रत्येक नागरिक को अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए वैक्सीन अवश्य लगाने चाहिए।

आज के कोविड-19 टीकाकरण मेला सह स्वास्थ्य शिविर में 18+ से अधिक आयु वर्ग के श्री बीकेश कुमार को पहला टीका लगाया गया। 45+ से अधिक आयु वर्ग के श्री सुभाष हरिजन को पहला टीका लगाया गया। वहीं टीकाकरण में महिलाओं में जागरूकता लाने हेतु श्रीमती अर्चना कुमारी को कोरोना का टीका लगाया गया। टीका लगाने के बाद इनसबों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया एवं श्री सुभाष हरिजन को शॉल ओढ़ाकर उन्हें सम्मानित किया गया।

कोविड-19 टीकाकरण मेला सह स्वास्थ्य शिविर में पोड़ैयाहाट विधानसभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री प्रदीप यादव, उपायुक्त महोदय गोड्डा श्री भोर सिंह यादव, पुलिस अधीक्षक गोड्डा श्री वाई एस रमेश, सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा श्री ऋतुराज, कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्री दिनेश यादव, गोड्डा नगर परिषद के उपाध्यक्ष श्रीमती वेणु चौबे के द्वारा पर्यावरण को स्वच्छ एवं प्रदूषण मुक्त वातावरण करने के उद्देश्य से वृक्षारोपण की गई।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.