झारखंड सरकार विधानसभा का विशेष सत्र बुलाये और स्थानीय और नियोजन नीति मसले का हल निकाले। 

झारखण्ड ब्यूरो/दशरथ विश्वकर्मा

आज दिनांक ३१अगसत २०२२को प्रेस क्लब के सभागार में आदिवासी मूलवासी संयुक्त मोर्चा की स्थापना का प्रथम वर्षगांठ तथा स्मारिका “जागृति” का लोकार्पण के अवसर पर अतिथि के तौर पर राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री श्री बाबूलाल मरांडी , भारत सरकार के पूर्व केबिनेट मंत्री श्री सुबोधकांत सहाय, वामपंथी नेता श्री के डी सिंह, रांची के पूर्व उपमहापौर श्री अजय नाथ शाहदेव, सेवानिवृत्त एअर कमाडोर श्री ए के अधिकारी एवं श्री बन्धन लकड़ा की उपस्थिति एवं संयुक्त मोर्चा के विभिनन संगठनों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।इस अवसर पर बाबूलाल मरांडी ने कहा की राज्य में विधानसभा है उसके उपर राज्य के लोगों की जनसदन क़ायम करने की दिशा में संयुक्त मोर्चा कारगर कदम उठाई है और इसकी सफ़लता की कामना करता हूं।जब राज्य में राजकीय कामकाज शासन, प्रशासन सही दिशा में काम नहीं करती है तो जनमत और जनभावना सही दिशा दिखाती है। स्थानीय और नियोजन नीति मेरे मुख्यमंत्रीतव काल में परिभाषित हुईं थी परन्तु उसके बाद की राज्य सरकार ने उसको आगे नहीं बढ़ा पाई जिसका मलाल है। उन्होंने कहा की स्मारिका जागृति के माध्यम से जागरुक होगी और ज्वलंत मसलों का समाधान होगा।भारत सरकार के पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री सुबोध कांत सहाय ने कहा की विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर स्थानीय और नियोजन नीति के मसले का समाधान आवश्यक है। हमें उम्मीद है कि आदिवासी मूलवासी संयुक्त मोर्चा राज्य की जनता को जगाने में जनमत संग्रह करने में कारगर कदम उठाएगी और राज्य में उक्त मसले के समाधान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाईगी। राज्य में राजनीतिक हालात सही दिशा में नहीं है अराजकता की स्थिति है जिसके कारण आदिवासी मूलवासियो के मूलभूत मसले पर ध्यान नहीं दे रही है जो काफी दुखद है। मौके पर उपस्थित वामपंथी नेता श्री केडी सिंह एवं पूर्व उपमहापौर श्री अजय नाथ शाहदेव ने कहा की आदिवासी मूलवासी संगठन जिस भावना और विचार से यहां के आदिवासी मूलवासी समुदायो को एकसूत्र में बांधने का बीड़ा उठाया है और सामाजिक समरसता क़ायम करने की पहल की है जिससे इस राज्य के लोगों का कल्याण होगा।

वर्षगांठ तथा लोकार्पण कार्यक्रम में प्रस्ताव एवं निर्णय हुआ और यह की राज्य में राजनैतिक अराजकता, सरकारी खजानों की लूटपाट एवं बंदरबांट में शासन प्रशासन से जुड़े हुए लोग लिप्त है यह राज्य के लिए विध्वंसक और दुर्भाग्यपूर्ण है। उक्त अवस्था को दुरुस्त किते बिना राज्य का विकास असम्भव है। राज्य में पांच लाख के करीब विभिन्न पदों एवं शिक्षकों के पद रिक्त हैं और विगत तीन वर्षों में एक भी नियुक्ति झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा नहीं हुई है।यह स्थिति राज्य के शिक्षित युवा वर्ग के लिए दुखदाई है और भविष्य अंधकारमय है।

आयोजन की अध्यक्षता कर रहे डाक्टर करमा उरांव ने अपने वक्तव्य में कहा कि अब कलम रुकेगी नहीं। स्मारिका प्रकाशन से राज्य की जनता की आवाज, जनाकांक्षाये एवं ज्वलंत मुद्दे पूरी संवेदनशीलता के साथ मुखरित होगी और समाधान की दिशा सुनिश्चित होगी।

उपस्थित अतिथियों एवं संयुक्त मोर्चा के सदस्यों का स्वागत श्री सुनिल कुमार सिंह कार्यक्रम का संचालन श्री अंतु तिर्की एवं धन्यवाद ज्ञापन श्री बलकू उरांव ने किया।

समारोह को सर्वश्री एस अली,विभय नाथ शाहदेव, फूलचंद तिर्की, नौशाद खान,आजम अहमद, प्रवीण देवघरिया, प्रेम शाही मुंडा,बहुरा उरांव,शिवा कच्छप , नारायण उरांव ने अपने बहुमूल्य विचार व्यक्त किए। समारोह में सर्वश्री संजय तिर्की, भुनेश्वर लोहरा,माधो कच्छप,देवसहाय मुंडा, इजराइल खालिद,अनीता गाड़ी एवं अन्य उपस्थित थे।

 

आपका विशवासभाजन

डाक्टर करमा उरांव 9304454836

सुनिल कुमार सिंह 9430142119

अंतु तिर्की 9431171347

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.