लोरा ग्राम वासियो के लिए नगरपालिका मलांजखण्ड CMO की सुस्त कार्यप्रणाली बन न जाये किसी महामारी का सबब।

लोरा ग्राम वासियो के लिए नगरपालिका मलांजखण्ड CMO की सुस्त कार्यप्रणाली बन न जाये किसी महामारी का सबब।

गौरतलब हो मलांजखण्ड नगरपालिका पुरे मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा  सुर्खियों में रहने वाली नगरपालिका है।जहा नगरपालिका मलांजखण्ड को स्वछता सर्वेक्षण में राष्ट्रीय और राजकीय दोनों पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है और नगरपालिका ने अपने ठोस अपशिष्ट प्रबंधन सयंत्र को बीते कुछ वर्षो से लोरा ग्राम में संचालित किया जा रहा है पर इस ग्राम के लोगो में इस सयंत्र के लिए आक्रोश दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। ग्रामीणों से बात करने पर ये बात निश्चित रूप से कह सकते है की नगरपालिका मलांजखण्ड के अधिकारी,कर्मचारी,और पदाधिकारी  सिर्फ और सिर्फ श्रेह लेने की होड़ में लगे हुए है।

ग्रामीणों की मांग जल्द हो सुनवाई अन्यथा किया जायेगा उग्र आंदोलन जिसकी पूरी जवाबदारी नरपालिका मलांजखण्ड ही होगी।

ग्रामीणों की मांग है इस सयंत्र को ग्राम लोरा से हटाया जाए।.ग्राम लोरा के बुद्धिजीवियों और मजदूरों से चर्चा करने पर उन्होंने बताया की जब से ये ठोस अपशिष्ट प्रबंधन सयंत्र  यहाँ स्थापित हुआ है। ग्राम में मखियो का प्रकोप बढ़ गया और इसकी दुर्गंद ने तो ग्रामवासियो का जीना दूबर कर दिया है पर पिछले  कुछ दिनों से हालत और भी बतर हो गए।जहा बारिश के मौसम में कुछ दिनों तक मजदूरों का भुगतान न होने के कारण मजदूर काम पे नहीं जा रहे थे और गंदगी चारो और बजबजा रही है और लगातार बारिश का पानी रिस रहा है। जो की बहुत ही ज्यादा बदबूदार हो गया ग्रामीणों द्वारा बताया गया की स्थानीय पत्रकारों को भी जानकारी दी गयी थी। उन्होंने बैहर SDM को भी फ़ोन पर इसकी जानकारी दी थी पर इसका भी कोई खास असर देखने को नहीं मिला।

अपनी समस्याओं  के  निराकरण के लिए अब एकजुट हो कर करेंगे प्रदर्शन ,मांगने से नहीं मिल रहा हक़ तो अब सड़क पर आना होगा।

सयंत्र  में काम करने वाले मजदूरो ने  चर्चा में बताया की हमारा पगार का भुक्तान समय पर नहीं किया जाता, ना ही हमारी अस्पताल में जांच होती ,सुरक्षा के उपकरण भी पूरे नहीं दिए जाते जिससे मजदूर अपनी सुरक्षा स्वंय कर सके। स्वास्थ बीमा के बारे में  पूछने पर भी उन्हें इस बारे में जानकारी ना होना बताया और बताया गया की नगरपालिका के उंचाधिकारियो द्वारा मीडिया में जानकारी नहीं देने के लिए दवाब बनाया जाता है। साथ ही काम से निकाल देने की धमकी भी उंचाधिकारियो द्वारा बीते समय से दी जा रही ऐसे में मजदूर नरकीय जीवन जीने को विवश है।

ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया की कभी भी किसी भी अधिकारी का कोई औचीक निरक्षण भी डंप में नहीं हुआ। जिससे अपनी बात उन तक रख पाए हलाकि स्थानिये जनप्रतिनिधि को लिखित शिकायत ग्रामीणों द्वारा पन्द्रह दिवस पूर्व की गयी थी पर उसका भी कोई असर खास हुआ नहीं हुआ। शायद नगरपालिका मलांजखण्ड लोरा ग्राम में किसी महामारी फैलने का इंतज़ार  कर रही  है और साथ में नागरतपालिका मलांजखण्ड को चेतावनी भी दी गयी की जल्द इसका निराकरण हो अथवा पूरे लोरा वासी एकजुट होकरकचरा वाहन का विरोध सड़क जाम करके करेंगे और जरूरत पड़ने पर नगरपालिका मलांजखण्ड  का घेराव  भी करेंगे

वीडियो  देख

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.