महिला तस्करी एवं उत्पीड़न पर रोकथाम हेतु ग्रामीण पिछड़े इलाकों में जागरूकता की जरूरत : डॉ रणधीर

एन एच आर सी सी बी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एमिटी विश्वविद्यालय में दिया व्यख्यान !
नई दिल्ली : एन एच आर सी सी बी राष्ट्रीय अध्य्क्ष डॉ रणधीर कुमार ने आज 7 मार्च 2021 को देश की प्रतिष्ठित विश्विद्यालय Amity University Noida के एमिटी ला कॉलेज में महिला तस्करी एवं उत्पीड़न विषय पर अपना वक्तव्य दिया !डॉ रणधीर कुमार ने अपने वक्तव्य में कहा कि देश मे महिला तस्करी की समस्याओं के इजाफा हुआ है झारखंड, बिहार, बंगाल ,मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश , आंध्रप्रदेश ,ओडिशा एवं अन्य जगहों में लगातार मानव व महिला तस्करी बढ़ी है ! जिनका उपयोग घरेलू कार्यों ,चाइल्ड लेबर ,सेक्सुअल एक्सप्लॉइटशन के लिए लगातार उपयोग की जा रही है ! भारत की आजादी के लगभग 70 सालों के बाद भी अगर आज महिला तस्करी बाल तस्करी जैसी घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है तो यह देश की स्वतंत्रता और हमारे अधिकारो पर कहीं न कहीं से सवाल खड़ा करती है !
आज प्रथम दिवस सेशन में डॉ रणधीर कुमार के साथ साथ दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रोफेसर डॉ प्रीति कपूर ने भी अपना वक्तव्य दिया,! डॉ रणधीर की इस बेहतर तार्किक स्पीच को एमिटी यूनिवर्सिटी के चेयरमैन डॉ चौहान ने भूरी भूरी प्रसंशा किया ! साथ ही एमिटी ला कॉलेज ने एन एच आर सी सी बी के साथ मिल कर कार्य करने की इच्छा जागीर किया !
डॉ रणधीर कुमार ने उक्त कार्यक्रम में आमंत्रित करने हेतु लॉ कॉलेज के प्रोफेसर डॉ जे एस लोधी डॉ मीनू गुप्ता , शेफाली रायजादा ,वंशिका झा,डॉ अदिति गुप्ता को धन्यवाद दिया !

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.