नोटिस के विरोध में मंगलवार से होगा छावनी परिषद के खिलाफ आंदोलन:धनंजय कुमार पुटूस

झारखण्ड ब्यूरो/उमेश सिन्हा

छावनी परिषद के द्वारा आम लोगो और व्यापारियों को नोटिस जारी किए जाने से लोग परेशान हो गए है ,रामगढ़ के लोगो को हो रही परेशानी को देखते हुए जनहित के मुद्दों पर आंदोलन करने वाले प्रदेश भाजपा नेता सह रामगढ़ बचाओ संघर्ष समिति के केंद्रीय अध्यक्ष धनंजय कुमार पुटूस ने छावनी परिषद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

रविवार को धनंजय कुमार पुटूस ने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि छावनी परिषद इन दिनों रामगढ़ के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है ।

छावनी परिषद में काम करवाने का मतलब है परेशानियों को झेलना।

साथ ही इन दिनों छावनी परिषद के द्वारा रामगढ़ के आम लोगो व व्यापारियों को नोटिस देकर भयभीत करने का भी सिलसिला जारी है। इन दिनों छावनी परिषद द्वारा आम लोगों व व्यापारियों को नोटिस दिया जा रहा है।

इस क्रम में वैसे भवनों को भी नोटिस दिया जा रहा है जो 15-20 वर्ष पूर्व से बने हुए हैं। जिस कारण लोगों में यह डर फैल गया है कि उनके निर्माण को छावनी परिषद ध्वस्त करेगी। जबकि छावनी परिषद 2006 की धारा 248 के तहत परिषद उन्हीं भवनों पर नोटिस जारी कर सकती है जिन भवन बनने के क्रम में है या बने हुए 12 माह ही हुआ है ।

साथ ही जनता से जुड़े कई और जरूरी कार्य हैं जिसमें देरी होने के कारण रामगढ़ के लोगों को परेशानी हो रही है, इसपर छावनी परिषद सक्रिय नही है।

फरवरी में परिषद की बैठक हुई थी, जिसमें लगभग 98 भवन निर्माण के नक्शों को मंजूरी दी गई थी। लेकिन आज तक सभी नक्शो पर सीईओ के हस्ताक्षर नहीं हो पाए हैं। जिसके कारण लोगों को नक्शे नहीं मिल पाए हैं।

जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत करने में भी छावनी परिषद महीनों के समय लगा देती है। इसके अलावा अनगिनत कार्य है जो परिषद द्वारा सही से नही किया जाता है।

साथ ही परिषद के सीईओ के द्वारा लोगों से मिलने से भी इंकार करने की शिकायत भी लगातार मिलती रहती है।

रामगढ़ की आम जनता व व्यापारियों को हो रही परेशानी को हमलोग अनदेखा नही कर सकते है और ना ही यहां के आम लोगो और व्यपारियो को राजनीति में पीसने नही देंगे।

जनता को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए मंगलवार से छावनी परिषद के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन का शुरुआत किया जाएगा।

धनंजय कुमार पुटूस ने इस जन आंदोलन को सफल बनाने में रामगढ़ के आम लोगो और व्यापारियों से सहयोग मांगा है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.