केंन्द्रीय मंत्री एवं मुख्यमंत्री ने सागर में 200 ऑक्सीजन बेडेड अस्थाई कोविड अस्पताल का किया शुभारंभ

राज्य ब्यूरो मध्यप्रदेश / संतोष बिसेन

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं केन्द्रीय मंत्री श्री धर्मेन्द्र  ने सागर जिले के बीना में बीओआरएल के निकट नव-निर्मित 200 ऑक्सीजन बेडेड अस्थाई कोविड अस्पताल का शुभारंभ किया।

श्री चौहान ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान का मैं हृदय से स्वागत करता हूँ उनके सहयोग से ही आज बीओआरएल ऑक्सीजन के स्त्रोत के पास आज ये अस्पताल संभव हुआ है। मैं तो यही प्रार्थना करता हूँ की इस अस्पताल में किसी को आने की जरूरत न पड़े और कोरोना की तीसरी लहर न आए, हमें यही सूझ बूझ रखना है।

केन्द्रीय मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान को पुनः हृदय से धन्यवाद देता हूँ उनकी कर्मठता के लिए जिसके कारण इस अस्पताल का निर्माण संभव हो सका है। हम सबको मिलकर तीसरी लहर को आने से रोकना है। फिर भी अगर संकट आए उसके लिए हमें तैयारी रखना है, इसके लिए ही यह अस्पताल बनाया गया।

पूरे मध्यप्रदेश की जनता से निवेदन है। हम 80 हजार के लगभग टेस्ट रोज कर रहे हैं। हम नियंत्रण की स्थिति में हैं लेकिन असावधान नहीं होना है। दूसरी लहर कैसे आई हमारी असावधानी और भीड़ लगाने की वजह से। मैंने कई जगह स्वयं जाकर लोगों को मास्क लगाने के लिए आग्रह किया, स्वास्थ्य आग्रह किया।

इसलिए सावधानी नहीं छोड़नी है। सरकार, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी और जनता को एक-एक काम बांटना है। सरकार खूब टेस्ट करेगी, तुरंत मरीज पहचानेगी और आइसोलेट करेगी, किल कोरोना अभियान चलता रहेगा। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी जनता को जागरूक करेगी कोरोना वायरस के बारे में, भीड़ नहीं लगाना है, मास्क लगाना है, दूरी बनाकर रखना है और जनता को कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करना है।

जनता संयम और धैर्य का परिचय दे, मास्क लगाएं, दूरी रखें, सैनिटाईजर का प्रयोग करें, बड़े आयोजन नहीं करना है। तीसरी लहर को रोकना है तो जनता को सहयोग करना पड़ेगा। आपके सहयोग से ही हम इसे रोक पाएंगे। प्रधानमंत्री जी ने कहा है जान भी जहान भी उसके लिए हमें अपने आप को संयम से रखना होगा।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का हृदय से धन्यवाद देता हूँ, वैक्सीनेशन को राष्ट्रीय स्तर पर करने का निर्णय लेकर राज्यों के बीच की खींचतान खत्म कर सबको निशुल्क टीका लगाने का फैसला किया। केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन की जरूरत के समय एयरलिफ्ट कर ऑक्सीजन भिजवाई।

टीकाकारण अवश्य कराएं, टीका ही इस महामारी के खिलाफ सुरक्षा देता है। हमें तीसरी लहर नहीं आने देना है, कोविड अनुरूप व्यवहार कर हमें इस बढ़ने ही नहीं देना है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.