मेलबर्न टेस्टः तीसरे दिन रहा भारत का पलड़ा भारी, दूसरी पारी में कंगारूओं के छः विकेट गिरे

मेलबर्न। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। पूरा दिन भारत के नाम रहा जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 66 ओवरों में 133 रन देकर 133 पर रोका। ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज पारी की शुरुआत में ही आउट हो गए। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में छह विकेट गंवाने के बाद युवा ऑलराउंडरों कैमरुन ग्रीन और पैट कमिंस ने टीम को संभाला। उन्होंने कुछ आक्रामक शॉट भी खेले। ऑस्ट्रेलिया इस समय दो रन से आगे चल रही है। ग्रीन 17 रन पर नाबाद हैं। कमिंस 15 रन बनाकर नाबाद हैं।

भारत की ओर से सोमवार को रवींद्र जडेजा ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए। उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने एक-एक विकेट लिया। 50 ओवर में ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट – स्टीव स्मिथ(8) के आउट होने के बाद, हेड और वेड ने ऑस्ट्रेलिया की पारी संभालने की कोशिश की। उन्होंने 34 और 38 के पांच ओवरों में कुल 13 रन बनाए, जिसमें एकल और युगल पर ध्यान केंद्रित किया गया। लेकिन फिर 39 वें और 43 वें ओवर में अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने उन्हें ज्यादा स्कोर नहीं बनाने दिया। इस बीच, दोनों 1 ओवर में सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए।

ऑस्ट्रेलिया को 44 वें ओवर में बड़ा झटका लगा। ओवर की आखिरी गेंद पर जडेजा ने मैथ्यू वेड को फंसाया। यह वेड द्वारा समीक्षा की गई थी। लेकिन वह समीक्षा से चूक गए। वह समीक्षा में बाहर दिखाई दिए। वेड ने 40 रन बनाए। इसके बाद अश्विन ने 45 वें ओवर में और रवींद्र जडेजा ने 46 वें ओवर में गेंदबाजी की। रहाणे ने मोहम्मद सिराज को 47 वां ओवर सौंपा। उन्होंने पहली गेंद पर ट्रैविस हेड को भी आउट करते हुए अच्छी गेंदबाजी की। हेड का कैच मयंक अग्रवाल ने लिया। हेड ने 17 रन बनाए। इस ओवर में केवल 1 रन बना। अगला झटका 48 वें ओवर में आया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन जडेजा के ओवर की चौथी गेंद पर आउट हुए। गेंद उनके बल्ले से टकराई और सीधे विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों में गई। पेन 1 रन पर आउट हो गए। इस ओवर में 2 रन बने।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.