विधायक आवास जामताड़ा में धूमधाम से मनाया गया सोहराय मिलन समारोह, लगभग 30,000 लोगों का उमड़ा जन सैलाब

झारखण्ड राज्य ब्यूरो/ दशरथ विश्वकर्मा

जामताड़ा विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी के जामताड़ा आवास पर आज सोहराय मिलन समारोह का आयोजन किया गया जिसमें हजारों हजार की संख्या में लगभग 30,000 लोग उपस्थित हुए। मौके पर आदिवासी समाज ने पारंपरिक वेशभूषा एवं ढोल नगाड़े मंदार थाप के बीच आदिवासी नृत्य किया और विधायक जी को भी थिरकने पर मजबूर किया। विधायक इरफान अंसारी ने समस्त झारखंड वासियों को सोहराय की ढेर सारी शुभकामनाएं दी

आगे विधायक जी ने उपस्थित लगभग 2 किलोमीटर की लंबी कतार को लेकर पूरे शहर का भ्रमण किया और बाबू वीर कुंवर सिंह सिद्ध कान्हू नेताजी सुभाष चंद्र बोस महात्मा गांधी भीमराव अंबेडकर एवं बिरसा मुंडा के प्रतिमा पर माला अर्पण किया और पुष्प भेट किया। मौके पर विधायक इरफान अंसारी जिंदाबाद एवं कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारे से पूरा शहर गूंज उठा। जगह-जगह लोग बाहर निकाल कर भीड़ देख रहे थे और आश्चर्य कर रहे थे की इतनी संख्या में लोग कहां से आ गए हैं। लोगों के बीच यह चर्चा आम रहा कि यह विधायक इरफान अंसारी जी की कड़ी मेहनत एवं ईमानदारी का नतीजा है कि उनके एक बुलावे पर पूरा जनसलब उमड़ पड़ता है।

पूरे शहर भ्रमणकर विधायक इरफान अंसार पूरी भीड़ के साथ विधायक आवास के सामने वाले मैदान में पहुंचे जहां उन्होंने अपने संबोधन में सबसे पहले सोहराय की ढेर सारी शुभकामनाएं दी। मौके पर विधायक जी ने कहा की मैंने पूरे आदिवासी समाज को एक नई पहचान के साथ-साथ समाज में आगे लाने का काम किया हूं। इनको हर सुख दुख में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता हूं। मैं यहां के आदिवासियों का विश्वास जीतने का काम किया हूं जिसका नतीजा है यह लोग अपनी छोटी सी छोटी चीजों में भी मुझे याद करते हैं जो मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। मैं हमेशा से यहां के आदिवासियों की आवाज को उठाने का काम किया हूं। इनके हक़ एवं अधिकार के लिए लगातार लड़ाई लड़ता हूं जो पूरा झारखंड देख रहा है। मैंने कहा है कि भाजपा वाले चाहे कुछ भी कर ले, जितनी भी तिकड़म बाज़ी कर ले यह लोग मुझे अपनी जनता से दूर नहीं कर सकते। भाजपा वाले मेरी लोकप्रियता से घबरा गए हैं और दिन रात मेरे पीछे पड़े रहते हैं। लेकिन मैंने कहा है कि मैं किसी से डरने वाला नहीं जब मेरी जनता मेरे साथ है।

आगे विधायक जी ने कहा कि मैं ईमानदारी से पूरे क्षेत्र का विकास के साथ-साथ लोगों का मान सम्मान बढ़ाने का काम कर रहा हूं। आज पूरे झारखंड में जामताड़ा सबसे अव्वल स्थान पर है जिसके लिए मैं यहां के सभी लोगों को हृदय से धन्यवाद देता हूं। जामताड़ा के लोग काफी अच्छे एवं सुलझे हुए हैं और सही और गलत का फर्क बेहतर ढंग से समझते हैं। मैंने अपने पूरे कार्यकाल में यहां की जनता का प्यार एवं भरोसा कमाने का काम किया हूं जो मेरे लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है। मैंने कभी भी जात-पात नहीं किया और ना ही धर्म के आड़ पर राजनीति की है। मैं सबसे पहले एक डॉक्टर हूं जिसका कोई जात नहीं होता। सभी जाति एवं संप्रदाय के लोगों को एक साथ लेकर चलने का काम कर रहा हूं और आए दिन जामताड़ा को विकास की पटरी पर तेजी और रफ्तार से लेकर चलने का काम कर रहा हूं।

उपस्थित लोगों के बीच यह चर्चा होती रही की विधायक इरफान अंसारी ही एकमात्र एक ऐसा नेता है जो सभी धर्म संप्रदाय के लोगों का सम्मान करता है और सभी वर्गो का विकास कर रहा है। विधायक इरफान अंसारी की लोकप्रियता सिर्फ जामताड़ा ही नहीं बल्कि पूरे झारखंड में है और भाजपा वाले भी दबी जुबान इनकी तारीफ करते हैं। उनके काम करने का तरीका बिल्कुल ही अलग है और सभी के दिल जीतने का काम करते हैं। विधायक इरफान अंसारी को 30 साल तक जामताड़ा से कोई नहीं हरा सकता ।हम सभी लोगों का समर्थन प्यार एवं स्नेह इनके साथ है।

आगे विधायक जी ने उपस्थित लोगों को सोहराय के शुभ अवसर एवं बढ़ते ठंड को देखते हुए कंबल का वितरण किया और कहा की यह कार्य काफी लंबे अरसे से चला आ रहा है। यह सिलसिला जारी रहेगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.