उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

झारखण्ड ब्यूरो/ उमेश सिन्हा

रामगढ़: मंगलवार को उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन समाहरणालय सभाकक्ष में किया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक श्री प्रभात कुमार ने चुट्टूपालू घाटी एवं पटेल चौक के समीप हो रही दुर्घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त की। इस दौरान उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी, एनएचएआई के पदाधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों के साथ दुर्घटनाओं के कारण एवं दुर्घटनाओं को कम करने के उपायों पर विस्तार से चर्चा की वहीं उन्होंने सड़क सुरक्षा की पूर्व की बैठक में दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य दिए गए निर्देश के आलोक में हुए कार्यों की भी समीक्षा की।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को एनएचएआई के पदाधिकारियों एवं विद्युत प्रमंडल रामगढ़ के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से पूरे चुट्टू पालु घाटी एवं पटेल चौक का निरीक्षण कर दुर्घटनाओं को कम करने के उद्देश्य से उठाए जाने वाले कदमों यथा लगाए जाने वाले लाइट, दूर तक दिखने वाले साइनेज आदि की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक रामगढ़ श्री प्रभात कुमार के द्वारा पटेल चौक रामगढ़ पर बनाए जा रहे फ्लाईओवर के संवेदक को जल्द से जल्द फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूर्ण करने, वर्तमान स्थिति में अस्थाई सड़क को ब्लैक टॉप करने का निर्देश दिया गया वहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से सड़क के दोनों तरफ गार्ड वाल की व्यवस्था करने का निर्देश पुलिस अधीक्षक ने दिया।

मौके पर उपायुक्त ने एनएचएआई के पदाधिकारियों को वाहन चालकों को सड़क दुर्घटना के प्रति जागरूक करने व आगे खतरा होने से संबंधित जानकारी देने के उद्देश्य से आसपास के पत्थरों पर भी मार्किंग कर आवश्यक संदेश लिखने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने हाईवे पर किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने पर एनएचएआई के पदाधिकारियों को त्वरित घटनास्थल पर पहुंचते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

पटेल चौक पर हो रही दुर्घटनाओं के मद्देनजर उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने 24 x 7 पटेल चौक के समीप एंबुलेंस सेवा, क्रेन व हाइड्रा की सुविधा सुनिश्चित रखने का निर्देश दिया वहीं उपायुक्त ने किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने के उपरांत यातायात व्यवस्था बाधित नहीं होने देने का निर्देश दिया।

गोला प्रखंड अंतर्गत डीवीसी चौक के समीप यातायात व्यवस्था की समस्या के मद्देनजर उपायुक्त ने एनएचएआई के

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.