दिव्यांगजन किसी से कम नहीं हैं, आवश्यकता है इन्हें समान अवसर देना सुधीर मंगलेश

झारखण्ड ब्यूरो उमेश सिन्हा

दुलमी प्रखंड के हत्यारी महुआ मैदान में एक दिवसीय दिव्यांग किक्रेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि दुलमी प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष सुधीर मंगलेश प्रमुख उपप्रमुख शामिल हुए। सुधीर मंगलेश ने कहा कि खिलाड़ियों का हौसला वर्धन करते हुए कहा कि आज दिव्यांगता नहीं बल्कि योग्यता देखने की जरूरत है। दिव्यांगजन बचपन से ही चुनौती और दबाव का सामना करते रहे हैं, जिसका लाभ उन्हें मैच में मिलता है और वे बेहतर प्रदर्शन कर पाते हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि समाज भी दिव्यांगजनों के प्रति आने वाले समय में ज्यादा सकारात्मक रुख अपनाएगा। विविधता को गले लगाती है और समाज को उस प्रतिभा की सराहना करने के लिए प्रोत्साहित करती है। हमारे लिए, खेल जीवन का एक तरीका है‌ हमें इस पहल के साथ साझेदारी करने का सौभाग्य मिला है, जहां प्रत्येक प्रतिभागी अपने तरीके से विजेता है। हम सभी उपस्थित लोगों, विशेष रूप से युवाओं से, कर सकते हैं की भावना को आत्मसात करने का आग्रह करते हैं जो हमारे प्रतिभागियों को उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करता है। विकलांग व्यक्तियों की प्रतिभा की पहचान करने और उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए इस तरह का मंच प्रदान करने के लिए आयोजन समिति की प्रयासों की सराहना की। किक्रेट में पहले बल्लेबाजी करते हुए गोला की टीम ने 12 ओभर में 65 रन बनाई जबाबी पारी में दुलमी प्रखंड की टीम ने एक विकेट खोकर मैच जीत लिया।

साथ ही बालिका फुटबॉल प्रदर्शनीय मैच का आयोजन किया गया जिसमें सोसो बनाम पोटमदगा के बीच खेला गया जिसमें पोटमदगा की टीम एक बाल से विजयी रही।

मौके पर मुखिया उर्मिला देवी रंजू देवी परमेश्वर पटेल रवीन्द्र कुमार सुधीर कुमार उमाशंकर महतो तौफिक अंसारी उतम कुमार बाबुराम महतो प्रकाश करमाली मृत्युंजय महतो व कई लोग मौजूद थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.