छत्तीसगढ़ जनसम्पर्क अधिकारी संघ ने प्रदेश राजपत्रित अधिकारी संघ की मांगों का किया पुरजोर समर्थन

छत्तीसगढ़ ब्यूरो की रिपोर्ट

रायपुर, 14 जनवरी 2023/ छत्तीसगढ़ जनसंपर्क अधिकारी संघ ने छत्तीसगढ़ प्रदेश राजपत्रित अधिकारी संघ द्वारा विभिन्न विभागों के संचालक/आयुक्त के पद पर विभाग के ही वरिष्ठ अधिकारियों को नियुक्त किए जाने की मांग का पुरजोर समर्थन किया है।

छत्तीसगढ़ जनसंपर्क अधिकारी संघ के अध्यक्ष श्री बालमुकुन्द तंबोली ने कहा कि विभागीय संचालक/आयुक्त की नियुक्ति से विभागों की कार्यक्षमता बढ़ेगी। साथ ही विभागीय अधिकारियों के दीर्घकालीन अनुभव और कार्य-कुशलता का लाभ विभाग को मिलेगा। विभागीय अधिकारियोें को दायित्व दिए जाने से कामकाज में और अधिक कसावट आएगी। साथ ही विभागों में बेहतर समन्वय के साथ कार्य होने से विभाग में कार्यक्षमता बढ़ेगी। विशेषज्ञ अधिकारी द्वारा विभागों के दायित्वों का संचालन किए जाने से विभाग को विशेषज्ञता का लाभ मिलने के साथ ही विभागीय कार्यों में नवाचार को बढ़ावा मिलेगा।

संचालक/आयुक्त के पद पर विशेषज्ञ अधिकारी की नियुक्ति से विभागीय अधिकारियों को विभाग के शीर्ष पद पर पहुंचने का मौका मिलेगा। विभागीय अधिकारियों को अपने विभागों के कामकाज को लीड करने का अवसर प्राप्त होगा। विभागीय अधिकारियों को लम्बे अनुभव एवं योग्यता के पश्चात् भी विभाग के उच्च पदों पर कार्य करने का अवसर नहीं मिलने से स्वाभाविक रूप से उनका मनोबल प्रभावित होता है। वर्तमान समय में इन पदों पर विभागीय अधिकारियों को मौका नहीं मिलने के कारण उनके दीर्घ अनुभव और विशेष योग्यता का लाभ विभागों को नहीं मिल पा रहा है। यह प्रसन्नता का विषय है कि छत्तीसगढ़ राजपत्रित अधिकारी संघ द्वारा आमसभा की बैठक में संचालक/आयुक्त के पद पर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को नियुक्त किए जाने के लिए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया है।

छत्तीसगढ़ जनसंपर्क अधिकारी संघ के अध्यक्ष श्री तंबोली ने कहा कि राज्य बनने के बाद कुछ कैडर में पदों की वृद्धि हुई है किन्तु जनसंपर्क सहित अन्य अधिकांश विभागों के सेटअप यथावत् ही बनेे रहने के कारण अधिकारियों के ऊपर कार्य का दबाव बढ़ते जा रहा है। इस दबाव के कारण अधिकांश अधिकारी तरह-तरह की स्वास्थगत समस्याओं का सामना भी कर रहे हैं। सेटअप पर्याप्त नहीं होने से विभागीय अधिकारियों की पदोन्नति भी प्रभावित होती है और लम्बे समय तक पदोन्नति प्रभावित होने से विभागीय अधिकारियों का मनोबल भी टूटता है। इसलिए हम राजपत्रित अधिकारी संघ की विभिन्न विभागों में सेटअप रिवीजन संबंधी मांग का पुरजोर समर्थन करते है।

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ जनसंपर्क अधिकारी संघ के संरक्षक श्री जे.एल.दरियो, श्री उमेश मिश्रा, महासचिव श्री आलोक देव, उपाध्यक्ष श्री पवन गुप्ता, श्री हीरा देवांगन, कोषाध्यक्ष श्री लक्ष्मीकांत कोसरिया, सचिव श्री राजेश श्रीवास, उपसचिव श्री तेजबहादुर भुवाल, प्रचार सचिव सर्वश्री घनश्याम केशरवानी, नसीम अहमद खान, प्रेमलाल पटेल, कमलेश साहू, सहसचिव श्री सचिन शर्मा सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.