आप की योजना- आपकी सरकार-आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ शिविर का आयोजन

झारखण्ड ब्यूरो/उमेश सिन्हा

रामगढ़: राज्य सरकार के निर्देशानुसार “आपकी योजना- आपकी सरकार- आपके द्वार” कार्यक्रम 2022 का आयोजन दो चरणों पहला 12 से 22 अक्टूबर एवं दूसरा 1 से 14 नवंबर तक जिले के सभी पंचायतों में किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को नगर परिषद- वार्ड नंबर 04 (पंचायत भवन दिगवार) एवं वार्ड नंबर 05(सामुदायिक भवन हाथमारा), मांडू प्रखंड के बरकाचुम्बा (बहेराटांड़ प्राथमिक विद्यालय) एवं मँझला चुम्बा(पंचायत भवन), पतरातू- पटेल नगर (पटेल नगर पंचायत भवन) एवं सांकि (सांकि पंचायत भवन), चितरपुर- मारंगमरचा (प्राथमिक विद्यालय तेवरदागा) एवं गोला प्रखंड के बरलंगा पंचायत में जिला स्तरीय शिविर का आयोजन किया गया।

इस दौरान माननीय विधायिका रामगढ़ श्रीमती ममता देवी एवं उपायुक्त, रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा ने गोला प्रखंड अंतर्गत बरलांगा पंचायत के उच्च विद्यालय बरलांगा में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित शिविर का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।

इस दौरान माननीय विधायिका श्रीमती ममता देवी ने राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहां की सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। “आपकी योजना- आपकी सरकार- आपके द्वार” कार्यक्रम के माध्यम से आप सभी ग्रामीण सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ ले सकते हैं वही अपनी विभिन्न प्रकार की समस्याओं का भी निष्पादन करा सकते हैं। मौके पर उन्होंने सभी ग्रामीणों को शिविर का ज्यादा से ज्यादा लाभ लेने एवं अन्य लोगों को भी सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक करने की सभी से अपील की।

शिविर के दौरान उपायुक्त, रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा ने सभी ग्रामीणों से कहा कि सरकार आप के कल्याण हेतु विभिन्न योजनाएं चला रही है कई बार जानकारी के अभाव में आप सभी योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह जाते हैं। इसी उद्देश्य राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में शिविर आयोजित कर आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामीणों को लाभान्वित किया जा रहा है। मौके पर उपायुक्त ने सभी को सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना के संबंध में जानकारी देते हुए इससे उन्हें होने वाले फायदों के प्रति अवगत कराया वहीं उपायुक्त ने सर्वजन पेंशन योजना, निराश्रित पेंशन योजना मुख्यमंत्री रोजगार सृजन, योजना मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सहायता योजना पर जोर देते हुए ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ लेने के प्रति जागरूक किया साथ ही उपायुक्त ने सभी से कहा कि शिविर के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाए गए हैं सभी ग्रामीण स्टालों पर जाकर सरकार की योजनाओं की जानकारी प्राप्त करें एवं उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या है तो वे संबंधित पदाधिकारी से जानकारी लेकर अपनी दुविधाओं को दूर कर ले।

शिविर के दौरान उपायुक्त ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण कर प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करने हेतु योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

शिविर के दौरान माननीय विधायिका श्रीमती ममता देवी एवं उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा के द्वारा सोना सोबरन धोती साड़ी योजना

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.