आगामी स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को लेकर उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ बैठक का आयोजन

झारखण्ड ब्यूरो /उमेश सिन्हा

रामगढ़: आगामी स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को लेकर मंगलवार को उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक श्री पीयूष पांडे के द्वारा स्वतंत्रता दिवस के आयोजन हेतु की जा रही तैयारियों की समीक्षा की गई। मौके पर कार्यपालक दंडाधिकारी सह प्रभारी सामान्य शाखा श्री हरि नाथ महतो के द्वारा स्वतंत्रता दिवस के दिन आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के लिए की गई तैयारियों की बिंदुवार जानकारी उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों व अन्य को दी गई।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने नजारत उप समाहर्ता, कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल एवं कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को जिला स्तरीय कार्यक्रम के लिए मैदान को तैयार करने एवं मैदान में सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं यथा परेड, मंच, अतिथियों के बैठने आदि की व्यवस्था करने का निर्देश दिया वही स्वतंत्र दिवस के अवसर पर परेड एवं बैंड प्रस्तुति के लिए उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने सर्जेंट मेजर को तैयारी करने एवं 8, 10, 12 एवं 13 अगस्त को पूर्वाभ्यास कर तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया।

इस दौरान उपायुक्त ने परेड एवं बैंड प्रस्तुति में भाग लेने वाले सभी पुलिस बल, एनसीसी व छात्र-छात्राओं के लिए पूर्व अभ्यास के दौरान मैदान में मूलभूत सुविधाएं, चिकित्सा सेवाएं व अल्पहार की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम सहित अन्य कार्यक्रमों के दौरान राधा गोविंद उच्च विद्यालय रामगढ़ एवं कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय रामगढ़ की छात्राओं के द्वारा राष्ट्रीय गाना गाया जाएगा। इसके लिए उपायुक्त ने पूर्व अभ्यास कर कार्यक्रम के दिन पूरी तरह से तैयार रहने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी मधशालाओं एवं बधशालाओं को दिनांक 14 अगस्त 2022 के रात्रि 12:00 से 15 अगस्त 2022 की रात्रि 12:00 बजे तक बंद रखने हेतु आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश सहायक आयुक्त उत्पाद एवं कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद रामगढ़ को दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन रामगढ़ को परेड पूर्वाभ्यास व मुख्य कार्यक्रम के आयोजन के दिन चिकित्सा दल एवं एंबुलेंस की व्यवस्था कर किसी भी तरह की आकस्मिक परिस्थिति के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया।

स्वतंत्रता दिवस के दिन शहर में बड़े वाहनों का प्रवेश सुबह 8:00 बजे से अपराहन 12:00 बजे तक वर्जित रहेगा इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी को दिया।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान के सफल आयोजन को लेकर बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी अधिकारियों, विभिन्न एजेंसियों के प्रतिनिधियों, बैंक प्रतिनिधियों एवं प्रखंड विकास पदाधिकारियों को लोगों को 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने अपने घरों पर तिरंगा फहराने, सरकारी एवं निजी संस्थाओं में 12 अगस्त से 15 अगस्त तक तिरंगा फहराने हेतु जागरूक करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को अपने अपने क्षेत्रों में जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों के साथ बैठक कर लोगों को हर घर तिरंगा अभियान के प्रति जागरूक

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.