अटका मानवधिकार हनन मामले में डॉ रणधीर के शिकायत पर गृह मंत्रालय ने लिया संज्ञान !

राज्य ब्यूरो रिपोर्ट झारखण्ड /उमेश सिन्हा

झारखंड के बगोदर अटका में बर्बरता पूर्वक पुलिसिया कारवाई व मनवाधिकार उलंघन को लेकर राष्ट्रीय मानवधिकार एवं अपराध नियंत्रण ब्यूरो के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रणधीर कुमार के द्वारा उच्च स्तरीय जांच हेतू गृह मंत्रालय भारत सरकार को पत्र लिख कर उच्च स्तरीय जाँच कर कारवाई की मांग की थी ! उपरोक्त पत्र पर संज्ञान लेते हुए गृह मंत्रालय भारत सरकार ने गृह मंत्रालय ने संबंधित मामले पर संज्ञान लेने व उचित कार्रवाई का निर्देश दिया है !

ज्ञात हो की पिछले दिनों 2 जून को गिरीडीह के अटका में पुलिसिया कार्रवाई का विभस्त चेहरा देखने को मिला जो जनता के बीच भय का माहौल पैदा करती है !डॉ रणधीर ने पत्र में उल्लेख किया था की जिस प्रकार पुलिस द्वारा देर रात महिलाओं के साथ जुल्म व घर के सामानों की क्षति पहुचाई गई साथ ही 500 अज्ञात 67 नामजद आरोपी बनाई गई यह कहीं ना कहीं से कार्रवाई के नाम पर क्रुरता को उजागर करती है !
डॉ रणधीर ने आम जनमानस के भावनाओं व उनके अधिकारों की रक्षा हेतु गृह मंत्रालय भारत सरकार ,राष्ट्रीय मानवधिकार आयोग , मुख्यमंत्री झारखंड ,महिला आयोग ,निर्वाचन आयोग को पत्र लिख कर उचित न्याय की अपील की थी ! राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण ब्यूरो गिरीडीह जिलाध्यक्ष योगेश कुमार पाण्डेय ने उक्त आशय की जानकारी देते हुए कहा कि मानवाधिकार संरक्षण अधिनियम की जानकारी,जागरूकता,सतर्कता से मानवाधिकार हनन में अप्रत्याशित रूप से कमी आयेगी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.