उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक

झारखण्ड ब्यूरो/ उमेश सिन्हा

रामगढ़: अवैध खनन के विरुद्ध हो रहे कार्यों को लेकर शनिवार को उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय खनन टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान सबसे पूर्व उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा एवं पुलिस अधीक्षक श्री प्रभात कुमार ने खनन टास्क फोर्स की पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देशों के आलोक में हुए कार्यों की समीक्षा की वहीं उन्होंने परियोजना वार महाप्रबंधकों से उनके द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी ली।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी महाप्रबंधकों एवं अंचल अधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों को अवैध खनन के विरुद्ध किए गए कार्यों से संबंधित एक्शन टेकन रिपोर्ट ससमय जिला स्तर पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक श्री प्रभात कुमार ने परियोजनावार महाप्रबंधकों से उनके द्वारा अवैध खनन के विरुद्ध की गई कार्यवाई की विस्तार से जानकारी ली गई उन्होंने संबंधित क्षेत्र में अवैध खनन होने पर कड़ी कार्रवाई करते हुए संबंधित पर त्वरित प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी महा प्रबंधकों एवं संबंधित अधिकारियों को उनके क्षेत्रों में अवैध मुहानों की पहचान करते हुए त्वरित उन्हें बंद करने एवं नियमित रूप से उनका निरीक्षण करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर किसी भी क्षेत्र में अवैध मुहानों को दोबारा खोला जाता है तो उन्हें त्वरित बंद किया जाए एवं संबंधित पर कार्रवाई की जाए।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने अवैध रूप से हो रहे बालू के उठाव के संबंध में चर्चा के दौरान कहा कि एनजीटी द्वारा जारी आदेश के आलोक में 10 जून से 15 अक्टूबर तक पूरे जिले में बालू के उठाव पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। अगर किसी भी क्षेत्र में अवैध रूप से बालू के उठाव से संबंधित सूचना प्राप्त होती है तो संबंधित पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी महा प्रबंधकों को उनके उनके परियोजना में सभी एंट्री व एग्जिट प्वाइंट सहित अन्य महत्वपूर्ण स्थलों पर जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरे स्थापित करते हुए जिला प्रशासन को सूचित करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी अंचल अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को उनके उनके क्षेत्र में एक भी वाहन से अवैध खनन नहीं होने देना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इसके लिए उन्होंने दोषियों को पकड़ते हुए तुरंत उन पर एफआईआर दर्ज करने एवं मामले की तह तक जाते हुए संबंधित पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने सभी महाप्रबंधको, अंचल अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को अवैध खनन के विरुद्ध किए जा रहे कार्यों जैसे प्राथमिकी दर्ज करने, सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने, वाहन जप्त करने सहित अन्य मामलों में किए गए कार्यवाई से संबंधित प्रतिवेदन ससमय जिला स्तर पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

सरकार के नये यातायात नियमों से आप क्या है ? जवाब जरूर दे ,

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.